Breaking News

Cryptocurrency in india with stockmentor | What is cryptocurrency in Hindi | cryptocurrency kya hai |

 Cryptocurrency in india with stockmentor, What is cryptocurrency in Hindi, cryptocurrency kya hai :-

 हेलो दोस्तों स्वागत है आप सभी का मेरे ब्लॉग www.stockmentor.info में और आज में आपके लिए एक नई जानकारी लेकर आया हु जिसके अंदर हम cryptocurrency के बारे में बात करेंगे और जानेगे की कितनी प्रकार की crypto है। तो चलिए सुरु करते है बिना समय गवाए -

bitcoin news stockmentor, cryptocurrency in market
Bitcoin

Cryptocurrency :-

                 Cryptocurrency एक digital currency होती है। cryptocurrency कंप्यूटर में डेटाबेस से बनता है। यह programing language से बनता है। इसका secure transaction होता है यह कोई physical में नहीं है जैसे पेपर और कॉइन की तरह। Market में बहुत सारी currencies है जिनकी पूरी जानकारी निचे दी गयी है


Bitcoin:-

      

      Bitcoin एक डिजिटल currency है जो p 2 p money होता है मतलब की (peer to peer ) जैसे मेरे पास bitcoin's है और आपको लेना है तो डायरेक्ट ट्रांसक्शन होता है इसमें किसी exchanges की जरूरत नहीं होती है अभी बिटकॉइन की प्राइस 23,50,000 चल रही है। ये 45,00000 तक जाके आया है। 

 

Ethereum :-

         

        Ethereum ईथर एक डिजिटल करेंसी है जो P2P (peer to peer) money होता है। अभी इसक प्राइस 1,40,000 है। और इसने 2,86,000 high लगाया था। 


Binance coin :-


                      Binance coin डिजिटल करेंसी है जो p2p (peer to peer) money होता है इसकी प्राइस 19658 है। इसने 50,860 का high लगाया था। 

 

Dogecoin :-


                 Dogecoin एक डिजिटल करेंसी है जो p2p (peer to peer) money होता है इसकी प्राइस 13 चल रही है। अगर आपको इसके बारे में पता था तो मेरे को जरूर बताना।

 

ऐसी बहुत सारी cryptocurrencies है अगर आप इनमे से किसी भी करेंसी के बारे में जानते होतो मेरे को जरूर बताये। अगर आप शेयर मार्किट से जुड़ी खबर रोज लेना चाहते हो तो उसकी पूरी जानकारी मैंने निचे दी है। 

 

 

अगर आप मेरे यूट्यूब चैनल से जुड़ना चाहते हो तो ऊपर दिए गए वीडियो से आप मेरा चैनल subscribe कर ले और रोज लाइव updates लेते रहो


तो कैसा लगा आज का ब्लॉग अच्छा लगा तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताना। तो मिलते है अगले ब्लॉग में तब तक के लिए नमस्कार









No comments